...यह बेईमान भी क्या करेंगे..गंधा है पर इन का धंदा हैं..ये....❓



💥इसे तो कहते हैं..आम तो 'आम गुठलीयों के भी दाम'💥

एक दिन एक अधिकारी सें मिलने न्युज के संदर्भ में पुलीस थाने में चले गया,देखा के वह अधिकारी एक कॉल आने के बाद थोडासा परेशान दिखाई देणे लगा इस बात पर मैने पुछा साहब क्या बात हैं आप कुछ ज्यादा हीं परेशान लग रहें हों...?
मेरे इस सवाल पर वह अधिकारी थोडीसी मुस्कान चेहरे पर लाकर कहने लगा क्या करें यार यह आपका गाव हीं कुछ ऐसा हैं मारपीट का अभीयुक्त हो याफीर चोरी-डकैती का याफीर बलात्कार छेडछाड याफीर हत्या का चाहे वह अभियुक्त किसी अवैध धंदो का किसी ना किसी राजनैतिक नेता याफीर पार्टी पदाधिकारी का फोन आही ज्यादा हैं साहब छोड दो उसे यह हमारा पार्टी वर्कर (कार्यकर्ता) हैं मानो यह कोई राजनैतिक पार्टी नहीं गुनहगारों की टोलीया बना चुके हैं ?
इस बात पर हमने कहा साहब गुनहगारों को बचाना और बेगुनाहों को फसाना इनका धंदा हो चुका हैं यह आप नहीं समझोगे इस धंदे में कही लोग बतौर नेता के मशहूर हो चुके हैं...
यदी आप इनकी बात नही सुनोगे तो यह किसी दिन छिटपूट घटनाओं को जातीय हिंसा का रंग देकर आपकोभी संकट में दाल देंगे ?
गुनहगारों को बचाने पर इन को 'दलाली' मिलती हैं और बेगुनाह युवाओं को गुनहगार बनाकर मुफ्त में आगेपीछे घुमने के लिए 'कार्यकर्ता' इसे तो कहते हैं आम तो 'आम गुठलीयों के भी दाम' कुछ तो ऐसी भी महान हस्तीया हैं यहा पर जो अवैध धंदो को खुद्द ही अंजाम देकर अवैध रेत तस्करी,अवैध गुटखा तस्करी,अवैध मटका,जुवे के क्लब,अवैध देशी-विदेशी शराब तस्करी एवंम बिक्री,सरकारी गैर सरकारी जमीने हथीयाना आदी अवैध धंदो में राजनैतिक पार्टीयों को ढाल बनाकर डिग्रीया हासील कर आपणे जल्द अमीर बनने का रास्ता बना चुकी हैं ?
इस बात पर मानो उस अधिकारी का सर घुम सा गया..
यही तो सच्चाई हैं बेगुनाहों को फसाकर गुनहगार बनानेवाले भी यहीं और गुनहगारों को बचानेवाले भी यहीं गुनहगारों को बचाकर दलाली मिलती हैं और बेगुनाहों को फसाकर मुफ्त में रातदीन नेताजी के साथ में घुमनेवाला 'कट्टर समर्थक' कार्यकर्ता...यह बेईमान भी क्या करेंगे..गंधा है पर इन का धंदा हैं...ए.....

टिप्पणी पोस्ट करा

0 टिप्पण्या